रुचि,कार्यक्षम,लक्ष्य,प्रयास और धैर्य का समागम ही सफलता की कुंजी है। – आस्था त्रिपाठी

श्री भागीरथी महाराज इंटर कॉलेज, बर्जी, नयेपुर में 20 अप्रैल, बुधवार को राज स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट साइंसेज और राज पॉलीटेक्निक के पॉलीटेक्निक विभाग की प्रियंका सिंह, सरिता पाण्डेय और कॉमर्स विभाग की असिस्टेंट प्रोफ़ेसर आस्था त्रिपाठी ने जा कर दसवीं से बारहवीं कक्षा तक के बच्चों की एम एस पॉवर प्वाइंट के माध्यम से कैरियर काउंसलिंग की।
राज कॉलेज की तरफ से की गई इस पहल में इण्टर कॉलेज के बच्चों को बताया गया कि कैरियर के चुनाव के लिए क्या–क्या समस्याएं आती हैं और उन समस्याओं का समाधान कैसे किया जाए।


साथ ही उन्हें बताया गया कि भविष्य में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उन्हें क्या रवैया अपनाना चाहिए और कैरियर में स्कोप के बारे में भी बताया गया। कार्यक्रम के अंत में इण्टर कॉलेज के बच्चों ने अपनी पढ़ाई और भविष्य के मार्गदर्शन के लिए प्रश्न उत्तर कर अपने शंका समाधान भी किए। इस कार्यक्रम में इण्टर कॉलेज के अध्यापक दिनेश पटेल जी ने सहायक की भूमिका निभाई। श्री राजदेव सिंह (चेयरमैन, राज कॉलेज), डाॅ राहुल सिंह (डायरेक्टर और प्रिंसिपल राज स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट साइंसेज) , अभिषेक निगम (प्रिंसिपल, राज पॉलिटेक्निक) और विवेक दुबे (एकेडमिक हेड, राज कॉलेज) के सहयोग से इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में भी होते रहेंगे

Related posts

Leave a Comment