शिक्षक दिवस पर 176 शिक्षकों का सम्मान

शिक्षक इतिहास गढ़ता है, भविष्य तैयार करता है और वर्तमान की सुदृढ़ बनता है। – उक्त बातें सर्व भाषा ट्रस्ट द्वारा आयोजित राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान के समारोह में विद्वानों ने कही। जहाँ प्रत्येक वर्ष की भाँति इस वर्ष भी शिक्षक दिवस के अवसर पर सर्वभाषा ट्रस्ट द्वारा भारत वर्ष से शिक्षकों को सम्मानित किया गया।
बताते चलें कि कोरोना कल की विसंगतियों के चलते वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आज के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सर्वभाषा ट्रस्ट के अध्यक्ष व शिक्षाविद श्री अशोक लव ने किया और कार्यक्रम का संचालन श्वेता जी ने। समन्वयक केशव मोहन पांडय द्वारा अतिथियों और शिक्षकों का शाब्दिक स्वागत किया गया तथा कार्यक्रम अध्यक्ष अशोक लव ने शिक्षक दिवस की महत्ता, उपयोगिता और आयोजन पर प्रकाश डालते हुये सभी उपस्थित लोगों शिक्षक दिवस की शुभकामना प्रेषित की तथा शिक्षकों की महत्ता बताते हुए कहा कि -शिक्षक इतिहास गढ़ता है, भविष्य तैयार करता है और वर्तमान की सुदृढ़ बनता है।
कार्यक्रम में देश के 176 सम्मानित शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सभी शिक्षकों का सम्मान पत्र वर्चुअली प्रदर्शित किया गया, जिसे कार्यक्रम के उपरांत सभी को ई-मेल कर दिया गया। कार्यक्रम के दौरान संस्था के उपस्थित पदाधिकारिओं ने सभी उपस्थित शिक्षको को शिक्षक दिवस की शुभकामना प्रेषित की। कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में सर्व भाषा ट्रस्ट के राष्ट्रीय शोध निदेशक श्री यशपाल निर्मल, वेब संपादक जे पी द्विवेदी, आदरणीय सुनील सिन्हा सहित कुछ वरिष्ठ शिक्षकों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। शिक्षकों में नेशनल यूनिवर्सिटी सिंगापुर से डॉ संध्या सिंह, वाराणसी से डॉ अनुपम शाही, घाटशिला से डॉ रजनी रंजन आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।
कार्यक्रम के अंत में केशव मोहन पाण्डेय ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन सुश्री श्वेता जी ने किया।

**

Related posts

Leave a Comment